इन 7 टिप्स से कामकाजी महिला खुद को करें ग्रुम

-

एक कामकाजी महिला के लिए यह बहुत जरूरी होता है कि वह अपने व्यक्तिगत सौंदर्य को ग्रुम कर अपने लुक्स का ध्यान रखें। कोई माने या ना माने लेकिन जब कोई इंसान हमें पहली नजर में देखता है तो वह हमारे लुक्स के आधार पर ही हमें जज करता है। आप भले ही इस बात पर विश्वास करें या ना करें लेकिन आपका खुद को ग्रुम करने से आपके आसपास के लोगों पर भी प्रभाव पड़ता है, वह आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होकर अपने आप में भी सुधार लाने की कोशिश करते हैं। इसलिए समय समय पर आपको अपने व्यक्तित्व को ग्रुम करने में कुछ पैसे खर्च करते रहना चाहिए। आइए आज आपको कुछ ऐसी टिप्स बताते हैं, जिनकी मदद से आप कामकाजी होने के बावजूद अपने लुक को बरकरार रख सकती हैं।

1  हाथों की देखभाल करें
आप शायद इस बात को नहीं जानते होंगे कि लोग ज्यादातर आपके हाथों को नोटिस करते हैं। आपके हाथ खासकर तब नोटिस किए जाते हैं जब आप किसी से हाथ मिलाते हैं। गंदे और रूखे हाथ काफी बदसूरत दिखते हैं। हाथों को धोने से उनकी नमी खत्म हो जाती है और कुछ समय के बाद हाथ रूखे हो जाते हैं तो अगर आप अपने हाथों की खोई हुई नमी को वापस पाना चाहती हैं तो अपने हाथों को धाने के बाद उनमें क्रीम जरूर लगा लें। इसके अलावा अपनी एक और आदत बना लें कि हमेशा धूप के संपर्क में जाने से 30 मिनट पहले ही हाथों में सनस्क्रीन लगा लें।

7 essential grooming tips for working women1Image Source: skim

2  सारी जरूरतमंद चीजे  साफ रखें
अगर आप कामकाजी होने के बावजूद खुद को ग्रुम करना चाहती हैं तो ऐसे में जरूरी है कि आप अपने हर सामान को साफ रखें। सिर्फ कपड़ों को ही नहीं बल्कि अपने फुटवियर और हैंडबैग का भी खास ध्यान रखें। जी हां हम आपको बता दें कि आपके हाथों के बाद लोगों का ध्यान आपके फुटवियर पर भी रहता है। इसलिए आपके लिए यह जरूरी है कि आप एक सुंदर फुटवियर पहनकर ऑफिस को जाएं। फुटवियर के अलावा आपका हैंडबैग भी आपके लुक को ग्रुम करने में मदद करता है और यह आपकी कई जरूरी चीजों को रोजाना कैरी करता है। आपका हैंडबैग आपके व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ कहता है। आप अपने हैंडबैग पर लगी गंदगी को साफ करने के लिए एक सूती कपड़े का इस्तेमाल कर सकती हैं।

7 essential grooming tips for working women2Image Source: eblogline

3  टेम हेयर को सेट करें
आप अपने लुक पर बिना ज्यादा पैसा खर्च किए ही अपने लुक को ग्रुम कर सकती हैं। अच्छी तरह बने हुए बाल आपके व्यक्तित्व और आपको ग्रुम करता है। इसके लिए आपको अपने टेम हेयर पर ध्यान देना होगा, ताकि आपके बाल सही तरह से बने हुए नजर आएं। इसके लिए आपको एक पुराने टूथब्रश और हेयरस्प्रे की मदद लेनी होगी, जिसकी मदद से आप अपने टेम हेयर को बैठा पाएंगी। इसके अलावा आप एक साफ मस्कारा और हेयर जैल का इस्तेमाल कर भी अपने टेम हेयर्स को बैठा सकते हैं।

7 essential grooming tips for working women3Image Source: h-cdn

4 कानों को अनदेखा ना करें
यह हमारे शरीर का एक ऐसा हिस्सा है जिसे ज्यादातर लोग अनदेखा करते है और वह हिस्सा है कान। जी हां कान हमारे शरीर का एक ऐसा हिस्सा है, जिसको ज्यादातर लोग अनदेखा कर देते हैं। इन्हें नियमित तौर पर साफ करें। इसके अलावा इस पर मॉश्चराइजर, सनस्क्रीन लगाना कभी भी ना भूलें। अगर आपने अपने कान में पियरसिंग करवा रखी हैं तो नहाते समय उसे भी अच्छे से साफ करें। हमारे कान से प्राकृतिक वैक्स निकलता है, जिसे एक नियमित समय के बाद साफ करना काफी जरूरी होता है। लेकिन कान को साफ करते समय आप काफी सावधानी बरतें।

7 essential grooming tips for working women4Image Source: lionessebeautybar

5 इन छोटी छोटी चीजों का रखें ख्याल
आप अगर अपने व्यक्तित्व को ग्रुम करना चाहती हैं तो आपको कई सारी छोटी छोटी बातों पर ध्यान रखना चाहिए। जैसे कि अगर आपकी नेलपेंट पुरानी या फिर छुट रही हैं तो आपको उसे अच्छे से साफ कर, एक नई नेलपेंट लगानी चाहिए। इसके अलावा अगर आपके कपड़े के धागे निकल रहे हैं तो उन्हें काट दें। अगर आपकी आइब्रो बनाने का समय आ गया है तो उन्हें बनवा लें, ताकि वह आपके लुक को ठेस ना पहुंचा पाए। इसके अलावा बालों में आप स्ट्रेटनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। जी हां, इन छोटी छोटी बातों पर खास ध्यान रखें यह आपके लुक को ग्रुम करने में काफी मदद करती हैं।

7 essential grooming tips for working women5Image Source: wordpress

6 ईयरबड्स कैरी करें
हम आपको बता दें कि आपको हमेशा अपने हैंडबैग में ईयरबड्स को जरूर रखना चाहिए। यह ईयरबड्स आपके काफी इस्तेमाल में आते हैं। आप इनकी मदद से अपनी आंखों के भीतरी कोने में जमे हुए कचड़े और फैले हुए मस्कारा और आईलाइनर को साफ करने में इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपकी पलकें ऑयली हैं तो आप इनका इस्तेमाल ऑयल पौछने में भी कर सकती हैं।

7 essential grooming tips for working women6Image Source: healthlab

7 उस एक चीज को ना भूले जो आपको पूरा करती हो
हर महिला की एक ऐसी फेवरेट चीज होती हैं, जिसके बिना वह घर से बाहर पैर नहीं रखती। फिर वह चीज आपकी लिपस्टिक हो या फिर आपके सनग्लासेस, आप उन्हें अपने साथ जरूर कैरी करें। हमेशा अपने साथ उस चीज को लेकर चलें, जिनकी मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ता हो और इस बात को हर कोई जानता है कि एक विश्वासी औरत से अधिक आकर्षित किसी में हो ही नहीं सकता।

7 essential grooming tips for working women7Image Source: huffpost

Share this article

Recent posts

इन 9 आसान तरीकों से कैलोरी करें बर्न वो भी बिना खास मेहनत किए हुए

आज के समय में हर किसी की सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है मोटापा। लोग अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए ना...

शरीर के लिए तिल के बेमिसाल फायदे, देगें आपको कई स्वास्थ्य लाभ

तिल का उपयोग काफी पुराने समय से किया जाता रहा है। ये हमारे यहाँ पाई जाने वाली सबसे पुरानी फसलों में से एक है।...

मैनिक्योर से जुड़ी ये 8 गल्तियां पड़ सकती हैं आप पर भारी

लॉकडाउन के समय पार्लर बंद होने की वजह से महिलाओं नें अपने सौन्दर्य से जुड़े हर काम घर पर ही रह कर किए हैं।...

8 बेहतरीन होम मेड मेंहदी हेयर पैक जो आपके बालों में जान डाल देंगे

हमारे बाल किरेटिन नामक प्रोटीन से बने होते हैं जो बालों को मजबूत बनाए रखने में मदद करते हैं। हालांकि, ये प्रोटीन प्रदूषण, सूर्य...

चावल के पानी से अपने बालों को बनाएं स्वस्थ और चमकदार, जानें पूरी विधि

आज के समय में अच्छे और स्वस्थ बालों की चाहत हर किसी को होती है पर इसके लिए शायद हमें काफी खर्चा पार्लर में...

Popular categories

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments