मौसम बदलते रहते हैं और हमारी त्वचा भी विभिन्न किस्म की होती हैं। बदलते मौसम के अनुसार त्वचा की केयर करने के तरीके भी बदल जाते हैं। मानसून के दिनों में त्वचा को अधिक देखभाल की आवश्यकता होती हैं। आइए जानते हैं उन प्रोडक्ट्स के बारे में जिन्हें मानसून के दिनों में हर लड़की को अपने बैग में रखना चाहिए…

मानसूनImage Source: 

यह भी पढ़ें – मानसून के दौरान होने वाली स्किन प्रॉब्लम से पलभर में पाएं निजात

1. क्लींजर (Cleanser)-

आपको बता दें कि मानसून के दौरान फेस पर गंदगी, धूल अधिक जमा हो जाती हैं। जिसके कारण बैक्टीरियल इंफेक्शन होने की संभावना हो जाती हैं, इसलिए बारिश के दिनों में अपने हैंड बैग में क्लींजर जरूर रखें। क्लींजर त्वचा से गंदगी और धूल को गहराई से साफ करता हैं, जिससे आपकी त्वचा स्वस्थ बनी रहती हैं।

CleanserImage Source: 

2. परफ्यूम (Perfume)-

मानसून के दिनों में कपड़ों के गीले होने से अक्सर उनमें बदबू आने लगती हैं, इसलिए अपने हैंड बैग में परफ्यूम जरूर रखें और आपको जब भी बदबू महसूस हो तो तुरंत परफ्यूम लगा लें। यह एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट हैं, जिसे मानसून के मौसम में आपके बैग में जरूर होना चाहिए।

PerfumeImage Source: 

यह भी पढ़ें – मानसून में इस तरह का मेकअप करने से बचें

3. कंघी या ब्रश (Comb or brush)-

अक्सर मानसून के दिनों में बाल गीले होने के कारण उलझ जाते हैं। ऐसे में इस मौसम में आपको अपने हैंड बैग में कंघी जरूर रखनी चाहिए। जिससे आप अपने उलझे बालों को कहीं भी अपनी सहुलियत के अनुसार ठीक कर सकती हैं।

Comb or brushImage Source: 

4. बॉडी लोशन (Body lotion)-

बारिश के मौसम में अक्सर हमारी त्वचा ड्राई हो जाती हैं। ड्राईनेस हमारी त्वचा की खूबसूरती को छीन लेती हैं। ऐसे में आपको अपनी त्वचा की ड्राईनेस को दूर करने के लिए अपने बैग में बॉडी लोशन को रखना चाहिए। इस मौसम में जब भी त्वचा में ड्राईनेस महसूस हो तो बॉडी लोशन का इस्तेमाल करे लें।

Body lotionImage Source: 

यह भी पढ़ें – मानसून में इन चीजों से बच्चों के इम्यून सिस्टम को करें बूस्ट