डेटिंग फिजिकल रिलेशनशिप का लाइसेंस नहीं

-

आजकल किसी को डेट करना इतना आसान हो गया है, कोई भी इसे गलत नहीं समझता और ना ही इस पर किसी तरह की रोक टोक होती है। होना भी ऐसा ही चाहिए, क्योंकि यह किसी रिश्ते को शुरू करने से पहले का सबसे बड़ा कदम है। सारी अच्छाइयों के साथ हमें यह भी जान लेना चाहिए कि यह काफी मुश्किलों भरा सफर है। किसी को डेट करने का अर्थ यह बिल्कुल नहीं है कि आप उनके साथ फिजिकल हों या फिर यह कदम उठाना कोई जरूरी नहीं है। आइए आपको डेटिंग और उसके मकसद के बारे में कुछ बातें बताते हैं।

डेटिंग का अर्थ है दोस्ती के रास्ते प्यार की शुरूआत
डेटिंग का अर्थ है किसी ऐसे इंसान के साथ घूमना फिरना, जिसको आप बहुत चाहती हैं या फिर रोज मिलने का मन करता हो। अगर दो लोग रोज बात करते हैं तो इसका अर्थ है कि आप उन्हें पसंद करते हैं। रोज बातें करना चाहे फोन पर या फिर आमने सामने भी, आपकी पसंद के बारे में बताता है। इन सबको ही डेटिंग कहा जाता है।

डेटिंग में दोस्ती का सफर शादी तक जाने की पूरी संभावना होती है, लेकिन यह जरूरी भी नहीं है कि हर किसी की दोस्ती शादी तक पहुंच पाएं। कई बार आपको डेटिंग के दौरान ही इस बात की समझ हो जाती है कि आप उस इंसान के साथ पूरी जिदंगी रहना चाहती हैं या नहीं। इसलिए यह जरूरी है कि आप पहले उस इंसान को गहराई से समझें और इसके बाद ही उनके करीब जाएं।

encourage to get into physical relationship1Image Source: i0

नेक मकसद होने चाहिए
डेटिंग इमोशन्स से जुड़ी रहती है। यह कोई बिजनेस नहीं है, जहां आप टाइमपास करें लेकिन इसके बावजूद आप अगर फ्लर्टिंग कर रही हैं तो इसकी सीमा पहले ही तय कर लें। ताकि आपको बाद में पछताना ना पड़े। अगर आपको भी यह बात सही नहीं लगती कि आपके बारे में कोई गलत राय बनाए तो ऐसे में आप पहले से ही सावधानी बरतकर चलें।

अगर आप भी नेक मकसद के साथ डेटिंग करती हैं तो ऐसे में आपको भी दुख नहीं होगा ना ही पार्टनर को। किसी के इमोशन्स के साथ खेलने से पहले दस बार जरूर सोच लें, उनका दिल कोई खिलौना नहीं है जिसके साथ आप जब तक चाहें तब तक खेल सकती हैं।

encourage to get into physical relationship2Image Source: medweb

ऐसे करें किसी को डेट
डेटिंग का एक मुख्य तरीका है कि आप स्टेप बाई स्टेप आगे बढ़ें। किसी इंसान के मिलने पर अगर आपको ऐसा महसूस होता है कि आप उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिता सकती हैं तो ही रिश्ते की शुरूआत करें क्योंकि एक सीरियस रिलेशनशिप ही शादी तक पहुंचता है तो इसमें हर किसी की खुशी होती है। इसलिए अपनी पहली डेट पर काफी अच्छे से व्यवहार करें।

डेटिंग के दौरान यह जानने की कोशिश करें कि वह आपके लिए पूरी तरह सही है या नहीं। उन्हें बिना जाने उनके साथ सालों बिताना पागलपंती के सिवा और कुछ नहीं है। दिल टूट जाए, इससे बेहतर है कि आप पहले ही इस बारे में सोच समझ कर चलें।

encourage to get into physical relationship3Image Source: indiatimes

Share this article

Recent posts

पितृपक्ष में करेंगे ये काम तो आशीर्वाद बनकर बरसेगी पितरों की कृपा

हिन्दू धर्म में पितृपक्ष का बड़ा महत्त्व है, इस अवधि में लोग अपने पितरों और पूर्वजों का तर्पण कराते हैं और जो ये नहीं...

कहीं आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता या इम्युनिटी कमज़ोर तो नहीं? ऐसे पता करें

इम्यूनिटी मतलब शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो हमें टॉक्सिन्स से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है। ये टॉक्सिन्स वायरस, बैक्टीरिया, फंगस, पैरासाइट या...

7 लाजवाब रोमांटिक टिप्स जो इन बारिशों में आपको महका देंगे, आज़मा कर देख लीजिए !

बारिश और रोमांस का एक अजीब अनकहा सा नाता है जो शायद कह कर न बताया जा सके पर वक़्त पर महसूस रूह तक...

19 आकर्षक मेंहदी डिजाइन जो आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगा देंगे

मेंहदी हमेशा से ही महिलाओं के दिलों में एक ख़ास जगह रखती है और किसी तीज-त्योहार में तो इसके लिए होड़ लग जाती है...

इस स्वतंत्रता दिवस पर ज़रूर याद करें देश के लिए इन वीरांगनाओं का अमूल्य योगदान

इस 15 अगस्त 2020 को हम अपने देश के स्वतंत्रता की 73वीं साल गिराह मनाने जा रहें हैं। वैसे वर्तमान समय और परिस्थितियों को...

Popular categories

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments