आप अपने हाथों की देखभाल यानी नाखूनों से लेकर मैनीक्योर तक अपने आप कर लेते हैं। लेकिन जब बारी आती हैं नेल पेंट लगाने की तो आपको अपने बाएं हाथ के लिए किसी ना किसी की मदद लेनी पड़ती हैं। लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे कि आप खुद भी अपने सीधे हाथ की मदद से बाएं हाथ पर नेल पेंट लगा सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता हैं… लेकिन इन आसान टिप्स की मदद से आप खुद बाएं हाथ से नेल पेंट लगा सकते हैं।

आप अपने हाथों कीImage Source: blog.vagaro

1-    सेक्शन में पेंट करें-
नाखूनों को पेंट करने का ये एक पर्फेक्ट तरीका होता हैं। एक बार में पूरा पेंट करने की बजाय थोड़े थोड़े सेक्शन लेकर नाखूनों को पेंट करें।

painting her nailsImage Source: ww2.kqed

2-    कम मात्रा में नेल पेंट लें-
नेल पेंट लगाते वक्त कोशिश करें कि आप ब्रश में कम मात्रा में नेल पेंट लें ताकि आसानी से लगाई जा सके। बाएं हाथ से नेल पेंट लगाने का सबसे बेहतरीन तकनीक होती हैं। ज्यादा मात्रा में नेल पेंट लगाने से कलर लगाने में मुश्किल होती हैं।

Use small amounts of polishImage Source:xovain

3-    धैर्य रखें-
बाएं हाथ से नेल पेंट लगाने में दाएं की तुलना में समय ज्यादा लगता हैं, इसलिए नेल पेंट लगाते समय धैर्य रखें। बाएं हाथ से लगाते समय नाखूनों पर 2 से 3 बार कोट लगाएं ताकि नेल पेंट खिल कर आए। एक कोट लगाने के बाद उसे सूखने दें और तब दूसरा कोट लगाएं।

Be patientImage Source: xovain

4-    किनारों की सफाई करें-
नेल पेंट लगाते समय आप कई गलतियां करते हैं, लेकिन उसको लेकर परेशान ना हों। इसके लिए नेल पेंट लगाने के बाद आप एक ब्रश लें और उसे रीमूवर में डूबो कर किनारों की सफाई कर लें।

Clean up edgesImage Source:2.bp.blogspot

5-    बेहतर एप्लीकेटर का इस्तेमाल करें-
उन ही नेल पेंट को खरीदें जिनका एप्लीकेटर लंबा और बेहतर हो। ऐसे नेल पेंट से लगाना ज्यादा आसान हो जाता हैं और नेल पेंट अच्छे से निखर कर आता हैं।

Look out for better applicatorsImage Source: photobucket