ऑफिस में शुरू हुए रिलेशन को कुछ यूं करें हैंडल

-

ये वक्त की डिमांड है कि आज के वक्त में युवक और युवतियां अपने घरों से दूर रहकर बाहर शहरों में नौकरियां कर रहे हैं। ऐसे में कई ऐसे मामलों में प्यार, मोहब्बत और इश्क के बारे में सुनने को मिलता ही रहता है कि किसी को अपने ऑफिस में ही किसी लड़की या लड़के से प्यार हो गया। वैसे अब तक ये माना जाता था कि कॉलेज में सबसे ज्यादा रिश्ते बनते हैं, लेकिन कॉलेज के बाद एक ऑफिस ही ऐसी जगह होती है जहां प्यार हो जाने के बाद सबसे ज्यादा रिश्ते बनते हैं।

How to carry relationships that start from workplace1Image Source: tampabay

लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि ऑफिस में शुरू हुए रिश्ते का असर आपके ऑफिस माहौल पर किस तरह का असर डालता है। वहीं कई ऑफिस में एचआर पॉलिसी के मुताबिक जोड़ों को एक साथ काम करने तक की अनुमित नहीं दी जाती है। तो कइयों में नो ऑफिस रोमांस और नो डेटिंग पॉलिसी लागू है। जिसके चलते कई बार दोनों में से किसी एक को जॉब छोड़नी पड़ जाती है। माना कि कोई एचआर पॉलिसी किसी के इमोशंस को नहीं रोक सकती। ऐसे में आपके लिए जरूर बन जाता है कि फिर आप अपने ऑफिस के रिलेशन को थोड़ा संभलकर हैंडल करें, क्योंकि नजदीकी रिश्तों के ऑफिस में कोई जगह नहीं होती। ऐसे में आज हम ये आर्टिकल सिर्फ उन लोगों के लिए लाए हैं, जिन्हे ये समझना है कि ऑफिस में शुरू हुए रिलेशन को कैसे हैंडल करें और कैसे ऑफिस में सिर्फ ऑफिशियल बन कर रहें।

How to carry relationships that start from workplace2Image Source: datingtips

इमेज पर पड़ता है असर
ऑफिस में आमतौर पर महिलाओं को प्यार करने से बचाना चाहिए। इससे ऑफिस में बनी उनकी इमेज पर बुरा असर पड़ता है। इससे आपके कार्य पर भी असर पड़ता है। साथ ही आप अपने काम पर फोकस भी नहीं कर पाते है।

How to carry relationships that start from workplace3Image Source: co

सावधानी है जरूरी
कपंनियां भी ऑफिस में प्यार करना गलत मानती हैं। इससे साथ में काम करने वालों पर भी असर पड़ता है। साथ ही अगर रिलेशनशिप में रहने वाले शादी के लिए सीरियस हैं तो इससे कंपनी को भी फायदा होता है। दोनों एक ही कंपनी से जुड़े होने पर कंपनी को भी प्राथमिकता देते हैं। ऐसे रिश्तों में आगे चलकर खासी परेशानी होने लगती है। इसलिए इन रिश्तों को सावधानी से हैंडल करना चाहिए।

200529609-001Image Source: huffpost

इस बात को भी जानें
आज कल वैसे सभी अपने कैरियर के लिए फोकस कर रहे हैं। अपने ऑफिस में डेटिंग का प्लान करने से पहले ऑफिस की पॉलिसी को भी जान लेना चाहिए। कोई अगर आपके प्रस्ताव को मना करे तो उससे इस बारे में दोबारा से बात नहीं करनी चाहिए।

200375930-001Image Source: eximg

Share this article

Recent posts

पितृपक्ष में करेंगे ये काम तो आशीर्वाद बनकर बरसेगी पितरों की कृपा

हिन्दू धर्म में पितृपक्ष का बड़ा महत्त्व है, इस अवधि में लोग अपने पितरों और पूर्वजों का तर्पण कराते हैं और जो ये नहीं...

कहीं आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता या इम्युनिटी कमज़ोर तो नहीं? ऐसे पता करें

इम्यूनिटी मतलब शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो हमें टॉक्सिन्स से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है। ये टॉक्सिन्स वायरस, बैक्टीरिया, फंगस, पैरासाइट या...

7 लाजवाब रोमांटिक टिप्स जो इन बारिशों में आपको महका देंगे, आज़मा कर देख लीजिए !

बारिश और रोमांस का एक अजीब अनकहा सा नाता है जो शायद कह कर न बताया जा सके पर वक़्त पर महसूस रूह तक...

19 आकर्षक मेंहदी डिजाइन जो आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगा देंगे

मेंहदी हमेशा से ही महिलाओं के दिलों में एक ख़ास जगह रखती है और किसी तीज-त्योहार में तो इसके लिए होड़ लग जाती है...

इस स्वतंत्रता दिवस पर ज़रूर याद करें देश के लिए इन वीरांगनाओं का अमूल्य योगदान

इस 15 अगस्त 2020 को हम अपने देश के स्वतंत्रता की 73वीं साल गिराह मनाने जा रहें हैं। वैसे वर्तमान समय और परिस्थितियों को...

Popular categories

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments