कई बार कुछ लोग हमें पहली ही नजर में अच्छे लगने लगते हैं। उनकी खूबसूरती, उनकी अदाएं दिल को भा जाती हैं। खूबसूरती में अहम भूमिका निभाती हैं हमारी आंखे। महिलाओं की आंखों की सुंदरता, उनकी आईब्रो की बनावट(शेप) पर भी निर्भर करती हैं। इस कारण महिलाएं अपनी आईब्रो को सुंदर शेप में लाने के लिए ब्यूटी पार्लर जाती हैं। वह किसी खास मौके पर जाने के लिए अपने आउटफिट और मेकअप पर पूरा ध्यान देती हैं, लेकिन कुछ महिलाएँ अपने आईब्रो को इग्नोर कर देती हैं।

आपको बता दें कि ये आपके चेहरे का एक जरूरी हिस्सा होती हैं और आपकी खूबसूरती बढ़ाने में इसका काफी बड़ा हाथ होता हैं इसलिए इसे भी परफेक्ट लुक देना उतना ही जरूरी होता हैं जितना चेहरे को। अगर आप भी चाहती हैं कि किसी पार्टी या फंक्शन में अपनी खूबसूरत आईब्रो से सबको इंप्रेस करें तो इन प्रोडक्ट्स को अपने मेकअप किट में जरूर शामिल करें। चाहे आपकी आईब्रो पतली हो या घनी हर लड़की को परफेक्ट लुक के लिए इनकी मदद लेनी चाहिए, तो चलिए जानते हैं परफेक्ट लुक के लिए उन मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में।

मेकअप प्रोडक्ट्सImage Source: 

यह भी पढ़ें – ये मेकअप प्रोडक्ट्स हैं आपकी मेकअप किट का जरूरी हिस्सा, आज ही करें शामिल

1. आईब्रो पेंसिल (Eyebrow pencil) –

इन मेकअप प्रोडक्ट की मदद से आप अपनी आईब्रो को घना दिखा सकती हैं और एक अच्छी शेप भी दे सकती हैं। अगर आपकी आईब्रो घनी हैं तो भी इसका हल्का इस्तेमाल जरूर करें। आपको बता दें कि ब्रो हेयर को स्पूली ब्रश से कॉम्ब करें फिर ब्रो लाइन को आउटलाइन करें।

Eyebrow pencilImage Source: 

2. आईब्रो जेल (Eyebrow gel) –

आईब्रो जेल की मदद से आप अपनी आईब्रो को एक परफेक्ट शेप दे सकती हैं। इसको अच्छी तरह कॉम्ब करने और शेप देने के बाद इसे लगाएं। ब्रो पेंसिल के बाद इसका इस्तेमाल करें। अगर आपकी आईब्रो पतली और हल्के रंग की हैं, तो क्लीयर जेल का इस्तेमाल करें।

Eyebrow gelImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से पाएं कंप्लीट मेकअप

3. कंसीलर से हाईलाइट करें (Highlighting from Concealer) –

आप कंसीलर की मदद से अपनी आईब्रो के ऊपर की लाईन और ब्रो बोन एरिया में इसे अप्लाई करें और एंग्लड ब्रश से अच्छी तरह ब्लेंड करें। इससे आपको प्रोफेशनल लुक मिलेगा।

Highlighting from ConcealerImage Source: 

4. ट्विज़र (Tweezers) –

कई बार आईब्रो की ग्रोथ पूरी तरह नहीं होती है और एक्सट्रा ब्रो हेयर साफ तौर पर नज़र आते हैं। ऐसे में आपको समझ नहीं आता कि पार्लर जाकर थ्रेडिंग कराएं या नहीं। आखिर इनकी पूरी ग्रोथ होने के बाद थ्रेडिंग कराने पर शेप अच्छी मिलती हैं। ऐसे में ट्विज़र का इस्तेमाल करें और एक्सट्रा ब्रो हेयर को इससे निकालें। एक बात का ध्यान रखें कि इसका इस्तेमाल आईब्रो को शेप देने के लिए ना करें। बस इससे एक्सट्रा बालों को निकालें।

TweezersImage Source:

यह भी पढ़ें – आप भी जानें मेकअप प्रोडक्ट लगाने का सही तरीका