क्या आपके पार्टनर का स्वभाव भी ऐसा ही है कि वह आपसे प्यार तो बहुत करते हैं, लेकिन किसी दूसरी लड़की के आपके सामने आते ही वह उससे फ्लर्ट करना चालू कर देते हैं, तो ऐसे में आप परेशान होने के बजाय इन टिप्स के जरिए उनकी इस आदत को दूर कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

1 नजर रखें
अगर आपके पार्टनर का स्वभाव भी फ्लर्टी है तो ऐसे में आप उन पर पूरी तरह से नजर रखें। इस बात का पता लगा लें कि कहीं वह आपको धोखा तो नहीं दे रहें हैं। थोड़ी सी ताकांझाकी करने में कोई बुराई नहीं है।

flirty-partner1Image Source:

2 आरोप ना लगाएं
आप इस बात को कभी भी ना भूले कि आपको उन पर यह इल्जाम कभी नहीं लगाना है कि वह फ्लर्टी हैं, ऐसा कहने से आपके रिश्ते पर काफी बुरा असर पड़ सकता है।

flirty-partner2Image Source:

3 आदत
कुछ लड़कों को फ्लर्टिंग करने का काफी शौक होता है। वह अपनी इस आदत से काफी मजबूर होते हैं। वह फ्लर्टिंग को बुरा नहीं समझते हैं, उन्हें ऐसा लगता है कि यह तो दोस्ती बढ़ाने का एक तरीका होता है। इस कारण वह एक दूसरे से अच्छी तरह से घुल मिल जाते हैं।

Unfaithful man hugging his girlfriend while is looking another one in the streetImage Source:

यह भी पढ़ेः सिर्फ शब्द ही नहीं बल्कि आवाज की टोन भी आपके रिश्ते की सच्चाई बताती हैं

4 उनसे बाते करें
अगर आपको भी अपने पार्टनर की कोई हरकत बुरी लगती है तो आप ऐसे में आसानी से उनसे बात कर सकती हैं। उनसे खुल कर बात करने से ही आप खुद को इस समस्या से निकाल पाएंगी।

flirty-partner4Image Source:

5 सोच बदलें
अपने फ्लर्टी पार्टनर के कारण खुद को जिम्मेदार या दोषी ना समझें, आप इसके बजाय खुश रहें कि आपके पार्टनर में दूसरों का मन मोह लेने का दम रखते हैं। इसी के साथ आपको अपनी सोच को बदलकर अपने मन में आने वाली नकारात्मक बातों को भूलना होगा।

flirty-partner5Image Source: