हम सभी महिलाएं सुंदर दिखने के लिए मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती ही हैं। लेकिन हम इन्हें लंबे समय तक ठीक नहीं रख पाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिनकी मदद से आप अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकती हैं। मेकअप प्रॉडक्ट्स को लंबे समय तक उपयोग करना इतना भी मुश्किल नहीं है।

यह भी पढ़ेः इस तरह करेंगी मेकअप तो हर कोई हो जाएगा आपका दीवाना

मेकअप प्रॉडक्ट्सImage Source: 

1. परफ्यूम (Perfume)

कुछ लोग परफ्यूम को फ्रिज में रखते हैं। यह तरीका सही नहीं होता है। हम आपको बता दें कि फ्रिज में परफ्यूम को रखने से उसकी खुशबू गायब हो जाती हैं। इसलिए फ्रिज में परफ्यूम ना रखें। इस तरह से आप इस मेकअप प्रॉडक्ट को लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकती हैं।

PerfumeImage Source: 

यह भी पढ़ेः गर्मियों में इस तरह अपने मेकअप को बहने से बचाएं

2. मेकअप ब्रश (Makeup Brush)

मेकअप ब्रश को साफ करने के बाद आप इन्हें अच्छी तरह से किसी साफ जगर पर ही रखें। हम आपको बता दें कि ऐसा करने से आप जब अगली बार मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपकी त्वचा में नुकसान नहीं होगा। इस तरह से आप इस मेकअप प्रॉडक्ट का इस्तेमाल लंबे समय तक कर सकती हैं।

Makeup BrushImage Source:

3. कंघी (Comb)

आप बालों में लगाने वाली कंघी को हर सप्ताह साफ करें। ऐसा करने से कंघी की गंदगी साफ तो हो ही जाएगी, इसी के साथ आपके बालों की भी अच्छी तरह से मसाज हो पाएगी।

CombImage Source: 

यह भी पढ़ेः सेंसिटिव स्किन में मेकअप करते समय रखें इन बातों का विशेष ख्याल

4. ज्वैलरी (jewellery)

आप अपनी ज्वैलरी को रूई में फोल्ड करके रख सकती हैं। ऐसा करने से आपकी ज्वैलरी कभी पुरानी नहीं होगी। हम आपको बता दें कि आप ऐसा करने से ज्वैलरी में कभी भी धूल मिट्टी जमा नहीं होती है।

jewellery

Image Source: 

5. नेल पेंट्स (Nail paint)

मेकअप प्रॉडक्ट्स में सबसे खास नेल पेंट्स को इस्तेमाल करने के बाद आप एक बॉक्स में रख लें। बॉक्स में नेल पेंट रखने से उसके सूखने की समस्या भी सामने नहीं आएगी। इसी के साथ हम आपको बता दें कि नेल पेंट को बॉक्स में रखकर आपको भी काफी आराम मिलेगा और आपको अपने सारे नेल पेंट्स एक ही जगह आसानी से मिल जाएंगे।

Nail paintImage Source: 

यह भी पढ़ेः फर्स्ट टाइम मेकअप करते समय इन बातों का रखें ख्याल