शादी जन्म-जन्म का रिश्ता होता हैं। शादी के दौरान पति पत्नी एक दूसरे से कुछ वादे करते हैं। शादी के बाद लड़की अपने मां बाप के घर को छोड़कर अपने नए घर ससुराल आ जाती हैं और इसके बाद उसके जीवन के केंद्र में उसका पति ही होता हैं। जैसे लड़कियों के लिए अपनी शादी और उसके बाद की जिंदगी को लेकर कुछ अरमान होते हैं ठीक ऐसे ही लड़के भी अपनी पत्नी से कुछ उम्मीदें रखते हैं, आइए जानते हैं शादी के बाद एक पति अपने पत्नी से क्या-क्या उम्मीदें होती हैं।

पतिImage Source: 

यह भी पढ़ें – अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

1. सालगिरह का रखें ध्यान (Marriage anniversary)-

हर कपल के लिए उनके शादी की सालगिरह बहुत खास होती हैं। अगर आप इस दिन अपने पति के लिए कुछ खास करेंगी तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा और वो बहुत खुश भी होंगे।

Marriage anniversaryImage Source: 

2. पति की अच्छी बातों की करें तारीफ (Make good wishes of your husband)-

हर किसी को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता हैं। ऐसे में पत्नी को अपने पति की तारीफ करनी चाहिए। इससे उन्हें खुशी मिलेगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

Make good wishes of your husbandImage Source: 

यह भी पढ़ें – प्यार में पड़ने से भी आपको होते हैं कई फायदे

3. हर बात पर टोकना सही नहीं (Do not talk about everything) –

अक्सर ज्यादातर महिलाएं अपने पति की हर बात पर गलतियां निकालती हैं। जिससे उनके बीच लड़ाई-झगड़े होना स्वाभाविक हैं। इसलिए अपने पति की गलतियां ना निकाल कर उनकी तारीफ करें।

Do not talk about everythingImage Source: 

4. जन्मदिन पर दें सौगात एवं बधाईयां (congratulations on birthday)-

ध्यान रखें कि अपने पार्टनर का बर्थडे ना भूलें, इससे उन्हें बुरा लग सकता हैं। आप सबसे पहले अपने पार्टनर को बर्थडे की बधाई दें। इससे वो काफी खुश हो जाएंगे और स्पेशल फील करेंगे।

congratulations on birthdayImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन आसान तरीकों से अपने रिलेशनशिप को खुशहाल बनाएं