गर्मी की शुरूआत होते ही आप हर किसी की आंखों पर चश्में को लगा देख सकती हैं, क्योंकि ये दो प्रकार से काम करता है। पहला तो ये फैशन के साथ हमें आकर्षक लुक देता है, तो वहीं दूसरी ओर ये बाहरी इंफेक्शन से भी हमें बचाता है, पर आज के समय में यह जहां कई लोगों के लिए एक फैशन एसेसरीज है, तो वहीं दूसरी ओर आंखों के खराब होने के कारण ये 10 में से 7 लोगों के लिए मजबूरी बन गया है। चश्मा हर किसी के चेहरे पर सूट नहीं करता, पर जब यह लोगों की मजबूरी बन जाए तो दिल में पत्थर रखकर आंखों की सुरक्षा के लिए इसे पहनना ही पड़ता है। चेहरे पर चश्मा आकर्षक लुक दे, इसके लिए आप हमारे द्वारा दिए गए सुझावों को आजमां सकती है। इससे जो महिलाएं चश्मा लगाने के बाद खुद को ग्लैमरस लुक दे नहीं पाती थी, अब वो भी चश्में के साथ ग्लैमरस दिख सकती हैं, तो जानें चश्में के साथ ग्लैमरस लुक पाने के ये खास उपाय..

Image Source:

यह भी पढ़ें- चश्में से पड़े निशानों से छुटकारा पाने के 8 उपाय

1. फाउंडेशन जरूर लगाएं
चश्मा लगाने से पहले आंखों के आसपास फाउंडेशन लगाकर हल्का सा मेकअप कर लें। इससे आंखों की त्वचा का रंग एक सार होने के कारण अलग से नजर नहीं आएगा और आंखें भी सुंदर दिखाई देंगी।

Image Source:

2. हल्का मेकअप
यदि आप चाहें तो चश्मा लगाने के बाद चेहरे पर हल्का सा मेकअप भी कर सकती है और इसके साथ चश्में के फ्रेम के रंग की आईशैडो का भी यूज कर सकती है। इससे आंखें और अधिक खूबसूरत लगती हैं।

Image Source:

3. डार्क आईलाइन
आईशैडों लगाने के बाद डार्क आईलाइनर का भी उपयोग करें। जिससे आंखें बड़ी दिखने के साथ खूबसूरत भी लगने लगेंगी। जिससे लोगों का ध्यान आपके चश्में पर ना जाकर सीधे आपकी आंखों पर ही जाएगा।

Image Source:

यह भी पढ़ें- चश्में में स्टालिश लगने के 8 प्रो मेकअप टिप्स

4. हेयर स्टाइल भी बदलें
चश्मा लगाने का बाद आप अपनी हेयर स्टाइल पर भी ध्यान जरूर दें। खराब चिपके बालों से चेहरे का लुक भी काफी खराब नजर आता है। चश्में के साथ कर्ली बाल व बांउसी स्टाइल काफी अच्छे लगते हैं।

Image Source: