एक अच्छे रिलेशनशिप में प्यार का होना काफी जरुरी होता है जिसके बिना हमारा जीवन अधुरा है इस प्यार की अनुभूति को दर्शाने के लिये आप अपने पार्टनर को हर पल अपने प्यार का अहसास दिलाते रहें। जिससे आपकी नजदीकीयां हमेशा यूं हू बनी रहें। इसके लिये जरूरी है कि आप समय समय पर अपने प्यार का एहसास कराने के लिये अपनी प्रेमिका को अपनी बाहों में भरकर उस समय का पूरा फायदा उठाये जब वो अपने कामों में व्यस्त हो। इससे ऐसा करने से आपसी रिश्तों मे प्यार बढ़ता है और अपने पार्टनर को अपना प्यार दिखाने का इस से अच्छा तरीका नहीं मिल सकता आपको क्योंकि इससे आपके प्यार भरे रिश्ते की डोर और मजबूत होती है। आज हम अपने आर्टिकल के द्वारा आपको किस करने के ऐसे ही कुछ ट्रिक्स बता रहें हैं जिनसे आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाते हुए प्यार और रोमांस से भर सकते हैं। तो जाने प्यार का इजहार करने के लिये किस का उपयोग….

एक अच्छे रिलेशनशिप मेंImage Source: https://www.aljoumhouria.com/

गालों पर किस
गालों पर लिया गया किस सबसे ज्यादा नजदीकीयां बढ़ाता है जिससे आपको अपनेपन का एहसास होता है। तभी तो यह किस प्यार का प्रतीक माना जाता है, जिसके लिये आपको कुछ तैयारी पहले से करनी पड़ती है। अपने प्यार का एहसास कराने वाला यह किस करने के लिये आप सबसे पहले अपने हाथ अपनी प्रेमिका के दोनो कंधों पर रखकर उसे अपनी तरफ खींचें, फिर उनके गालों को चूमें। इस बात का ध्यान रखें कि इस किस का मतलब हैं कि आप उन्हें कितना पसंद करते हैं, इसलिए प्यार में किसी प्रकार की हड़बडी़ करना नुकसानदायक भी हो सकता है। इसलिये प्यार के साथ खीचते हुये उसके गालों पर किस करें।

गालों पर किसImage Source: https://www.nonsprecare.it/

कंधों पर किस
यह अपनी प्रेमिका को किस करने का सबसे साधारण और रोमांटिक तरीका है। आप धीरे धारे कर अपनी प्रेमिका को पीछे से दोनो हाथ पकड़ते हुए उसके कधों को चूमकर अपने प्यार का इजहार करें।

कंधों पर किसImage Source: https://wwcdn.weddingwire.com/

फ्रूटी किस
फ्रूटी किस प्यार के इजहार करने का सबसे अच्छा और रोमांटिक तरीका है। इसके लिये आप किसी चाकलेट को अपने होठों के बीच रखते हुए उसका आधा हिस्सा करते हुए धीरे-धीरे काटे फिर जब यह मुंह के अंदर चला जाये तो एक दूसरे को किस करें। इससे एक दूसरें की चाहत बढ़ती है। यह प्यार को जाहिर करने का वाकई सबसे बडा रोमांटिक अंदाज है

फ्रूटी किसImage Source: https://1.bp.blogspot.com/

होंठों को बीच में लेकर किस
अपनी प्रेमिका के होठों पर चुम्बन करते हुए 1 या 2 सेकेण्ड के लिये अपने साथी के ऊपर वाले होंठ को अपने होठों के बीच में लाएं। इसके बाद उसके नीचे वाले होंठ को काफी देर तक करते रहे। इससे आपका प्यार उत्साहित होते हुए आपके बहुत ही करीब आएगा ।

होंठों को बीच में लेकर किसImage Source: https://www.newstracklive.com/

कान के नीचे
बताया जाता है कि महिलाओं के कान के नीचे वाला हिस्सा काफी संवेदनशील और उत्तेजित करने वाला होता है और खासकर इस जगह पर चुम्बन करवाना हर महिला को काफी अच्छा लगता है। आप अपनी प्रेमिका के इसी संवेदनशील हिस्से गले पर किस करते हुए धीरे धीरे ऊपर की ओर ले जाते हुए उनके कानों में किस करें और हल्के से अपने मुहं से गर्म हवा को फेंके। इससे आपकी पार्टनर को काफी उत्तेजित हो आपकी बाहों पर नजर आएगी।

कान के नीचेImage Source: https://prezenu.noviny.sk/

अचानक किस करें
जब आपका पार्टनर नींद में सो रहा हो तो धीरे से उसके नजदीक जाते हुए उसके होठों पर हल्के से चुम्बन ले। इस प्रकार का चुम्बन तब तक करते रहे जब तक कि आपका पार्टनर उत्तेजित होकर जाग ना जाए।

अचानक किस करेंImage Source: https://www.deltadentalvablog.com/

बाइट किसिंग
होठों को काटने वाले इस चुम्बन को लिप कीसिंग भी कहते हैं। इस चुम्बन को लेते समय पार्टनर के किसी एक होठ पर हल्के से दातों से काटते हुए प्यार का एहसास कराते है। लेकिन बड़ी ही सावधानी के साथ ज्यादा तेज से लिये गया किस कही आपकी प्रेमिका को चोट ना पहुंचा दे। इस तरह के चुम्बन उन्हीं जोड़े को लेना चाहिए जो एक दूसरे के बेहद करीब हों।

गरदन किस
गर्दन में किस करने का यह तरीका काफी रोमांस भरा और शरारती अंदाज से परिपूर्ण होता है। इसे करने के लिये आप अपनी प्रेमिका को डराते हुए उसे अपनी बाहों में भर लें और इसके बाद उसकी गर्दन पर किस करते हुये उसे और करीब करते जायें।

गरदन किसImage Source: https://iloveromanceblog.files.wordpress.com/