दुपट्टा का प्रचलन काफी पुराने समय से होता चला या है पहले समय में लोग इसे अपने आप को सुरक्षित करने के लिये इसका उपयोग किया करते थे। जो आज के समय का एक फैशन बन चुका है। जिसके तरीके काफी अलग-अलग होने के कारण काफी अच्छा लुक प्रदान करते है। कॉलेज गर्ल हो या फिर कोई नई नवेली दुल्हन ये सभी अपने लुक को खास बनाने के लिये दुपट्टे को अलग अलग तरीकों का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती को चार चांद लगाती है। आज हम आपके सिर को ढकने वाली चुनरी को लेने के अलग अलग तरीकों के बारें में बता रहे है। जिसे लेकर आप अपनी लुक को कितना खास बना सकती है जाने इसे लेने के खास तरीकों को…

dupatta makes you the fashion queen1Image Source:

केप आपके लिए हमेशा सेफ होती है
दुपट्टे को खास तरीके से लेने के लिये आप केप की तरह फैला कर लेती है तो आपको किसी बड़ी हस्ती के समान फिलिंग पैदा होती है। इस प्रकार का लुक किसी खास प्रकार के फैमिली फंक्शन के समय काफी अच्छा दिखता है। इसमें आप हल्के प्रिंट वाले दुपट्टे, लाइट दुपट्टे, या नेट के दुपट्टे का उपयोग करती है तो काफी सुंदर और आकर्षित लुक ला सकती है।

dupatta makes you the fashion queen2Image Source:

दुपट्टे को अपनी गर्दन पर स्कार्फ की तरह से लपेटे
दुपट्टे की इस प्रकार की स्टाइल कई तरीकों में से अलग है। यदि आप ऑफिस जा रही हैं तो दुपट्टे को लेने के लिये आप गर्दन के चारो ओर घुमाकर स्कार्फ की तरह लपेटकर पहन सकती हैं। इससे आपका लुक काफी अच्छा और खूबसूरत नजर आता है। इसे आप कुर्ती या फिर ब्लेज़र के साथ ले सकती है।

dupatta makes you the fashion queen3Image Source:

दुपट्टे को कंधे के चारों तरफ ड्रेप करें
सुंदर मनोहर लुक हर किसी को पसंद आता है। और इसी सुंदरता का निखार पाने के लिये हम अपने परिधानों को भी इस प्रकार से पहनते है कि इसकी झलक काफी अलग से दिखे। दुपट्टे के लुक को खास बनाने के लिये हम इसे कंधे के चारों तरफ ड्रेप करके पहनते है इससे लुक और पर्सनेलिटि काफी हटकर नजर आती है। इस प्रकार का लुक किसी बड़े समारोह,पार्टी या सगाई में ही अच्छा दिखता है। इसके अलावा अगर आपका सूट या अनारकली पर किया गया वर्क हल्का है तो इसके साथ पहना जाने वाला दुपट्टा हैवी एम्ब्रोएडरी वाला होना चाहिये।

dupatta makes you the fashion queen4Image Source:

कंधे से गिरता हुआ दुपट्टा
अक्सर लड़कियां इन तरीकों को ज्यादा अपनाती है क्योकि इसे अपनाने का सबसे बड़ा कारण यह भी है। कि यह तरीका सबसे आसान होने के साथ अरामदायक भी होता है साथ ही में यह लुक काफी अच्छा और अलग दिखता है। इसके अलावा,इस स्टाइल से दुपट्टा लेने से दूसरी ओर पर किया गया वर्क अलग से निखार पाने लगता है।

dupatta makes you the fashion queen5Image Source:

दुपट्टे को अपनी कमर के चारों तरफ ड्रेप करें
दुपट्टा को लेने का सबसे खास और दिलचस्प तरीका है कि कमर के चारों ओर बांध कर दूसरे कंधे पर लटका लें दिखने में यह लुक काफी अच्छा लगता है। ये ज्यादातर फिल्मों में लीड रोल की अभिनेत्रियां इस डिजाइन को ज्यादा फॉलों करती हुई देखी गई है।

dupatta makes you the fashion queen6Image Source: