ऑफिस में किस प्रकार का प्रभाव डालती है ड्रैसिंग सैंस

-

समय बदला तो बदलते समय के साथ लोगों की सोच भी बदली और आज उसी के अनुसार लोगों ने अपने आपको भी बदल लिया है लोग आज ऊची उड़ान के साथ रहना अधिक पंसंद करते है और उसी के साथ ही अपने आपको ढालने की कोशिश भी करते है। आपके कैरियर की शुरूआत में आपकी पर्सनेल्टी भी अपना विशेष असर डालती है। जो आपके रहन सहन के उपर डिपेंड करता है।

ऑफिस-में-किस-प्रकार-का-प्रभाव-डालती-है-ड्रैसिंग-सैंसImage Source: https://www.poderosashopping.com/

कहा भी गया है कि “फर्स्ट इंम्प्रेशन इज द लास्ट इंम्प्रेशन” जो आपके करियर की शुरूआत के लिये सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिये आपका सही ड्रैसिंग सैंस होना भी आवश्यक है। ड्रैसिंग सैंस का मतलब है कि आप अपने आपको किस तरह प्रेजेंट करें कि उसमें आपके प्रोफैशन की झलक दिखाई दे ।

कहा-भी-गया-है-कि-“फर्स्ट-इंम्प्रेशन-इज-दImage Source: https://d3makzzg4fre0r.cloudfront.net/

सही ड्रैसिंग सैंस आपके करियर को आगे बढ़ाने में काफी मदद करता है। क्योकि आपके रहन-सहन का असर डिपार्टमेंट के साथ आपकी कंपनी के खास लोगों पर भी पड़ता है। और ये भी कहना सही है कि जैसा आप रहेगें, वैसी ही आपकी सोच रहेगी। इसलिये ऑफिस में आप जो भी पहनें वह आपके व्यक्तित्व में निखार लाने के साथ आप को एक अलग लुक भी दे |

सही-ड्रैसिंग-सैंस-आपकेImage Source: https://pbs.twimg.com/

आज का आम आदमी भी अपने पहनावे की पहचान करते हुए ड्रेस के रंग के साथ फैब्रिक और सिलाई तक काफी चेतन्य हो चुका है। अपने शरीर को ध्यान में रखते हुए उसी ड्रेस को खरीदता है। जिससे उसकी पर्सनैलिटी उभर कर आती है। आज हम आपको ऑफिस के अनुकूल ड्रैसिंग के कुछ खास टिप्स बता रहे है जिसे जानकर आप भी अपने आपको बदलकर अलग नजर आ सकती हैं…

आज-का-आम-आदमी-भी-अपने-पहनावेImage Source: https://images.ikabale.com/

ऑफिस में अधिकतर कैजुअल वियर को ही ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है। क्योकि इससे आपका लुक स्मार्ट दिखता है। इसलिये आप सफेद टॉप या शर्ट को डार्क रंग की डैनिम के साथ पहन सकते है।

ऑफिस-में-अधिकतर-कैजुअल-वियर-को-हीImage Source: https://www.styleround.com/

ऑफिस में जाने के लिये यदि आप सलवार-कुर्ता जैसे भारतीय परिधान का सलेक्शन कर रही है तो छोटे प्रिंट में पहनें। क्योकि इस तरह के कपड़े हर लोगों के शरीर पर फिट बैठते है और लुक भी अच्छा दिखाई देता है।

ऑफिस-में-जाने-के-लिये-यदि-आप-सलवारImage Source: https://assets.myntassets.com/

मौसम किसी भी प्रकार का रहे आपके लिये और सभी के लिये कॉटन फैब्रिक हमेशा सर्वोपरि होता है।

मौसम-किसी-भी-प्रकार-का-रहे-आपकेImage Source: https://imshopping.rediff.com/

आफिस में लड़कियों को ज्यादा ज्वैलरी पहनकर आना शोभा नही देता। इसलिए आपको हमेशा कम ज्यूलरी पहनना चाहिए। ज्यादा तड़क भड़क वाली ज्वैलरी अलग छाप छोड़ती है। इसलिये चूडिय़ां और लटकते ईयररिंग्स की बजाए सिंपल-सी ज्यूलरी के साथ सुंदर सी डिजाइन का ब्रस्लेट पहनें ।

आफिस-में-लड़कियों-को-ज्यादा-ज्वैलरीImage Source: https://baggout.tiles.large.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

साड़ी भारतीय लोगों का परिधान है इसमें आपका लुक अलग सा नजर ता है। यह आपकी गरिमा को बढ़ाता है इसके लिये जब भी आप साड़ी का चयन कर रही है तो वर्कप्लेस पर सलीके से बंधी हुई सिंपल साड़ी का चयन करें। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि ब्लाऊज और पेटीकोट मैचिंग हो। ब्लाऊज का कपड़ा इतना पतला भी न हो कि नीचे पहनी ब्रा की शेप दिखाई दे। आपकी ब्रा की स्ट्रैप ब्लाऊज से बाहर नजर नहीं आनी चाहिए और ब्लाऊज की फिटिंग व साड़ी की चुन्नटें सही होनी चाहिए।

साड़ी-भारतीय-लोगों-का-परिधान-हैImage Source: https://i.huffpost.com/

आफिस में जूते चप्पलों का भी चयन समय के अनुरूप ही करें। ज्यादा हील वाली चप्पले सभी का ध्यान भंग कर देती है और वहां पर बैठे लोगों की नजरें सीधे आप पर टिक जाती है। इसलिये आप ऐसी चप्पलों का चयन करें जो कमफर्टेबल होने के साथ आवाज ना करें।

आफिस-में-जूते-चप्पलों-का-भी-चयन-समय-केImage Source: https://picscelb.files.wordpress.com/

आपके ऑफिस वाला बैग भी थोड़ हटकर होना चाहिये जो आपकी पर्सनैलिटी पर खास असर दिखाए। बैग का कलर ग्रे, ब्राऊन, ब्लैक या व्हाइट होना जरूरी है, अन्य कलर्स आपकी पर्सनैलिटी को फीका कर सकते हैं।

आपके-ऑफिस-वाला-बैग-भी-थोड़-हटकरImage Source: https://bynob.com/

आपके कपड़े साफ-सुथरे व अच्छी तरह प्रैस किए हुए होने चाहिए। आफिस में ज्यादा मेकअप आपके लिए सही नहीं होगा। इसलिये वैल ड्रैस्ड होने के साथ ही मेकअप के तौर पर सनस्क्रीन, काजल और लिपग्लॉस को ही इस्तेमाल में लाएं। इन सबके अतिरिक्त सबसे अधिक जरूरी है कि शरीर की सफाई के प्रति सतर्क रहें और अपने व्यवहार को खुशनुमा और संयमित रखें। बहुत ढीली या अधिक कसी ड्रैस पहनने से बचें। हमेशा सही फिटिंग वाली ड्रैस पहनें। ड्रैस की फिटिंग बॉडी के अनुरूप हो

आपके कपड़े साफ-सुथरे व अच्छी तरImage Source: https://www.shoesdd.com/

एक बात जो अक्सर वर्किंग वूमेंस को परेशान करती है वो है कि उनकी परफैक्ट और इम्प्रैसिव ड्रैसिंग क्या हो। ड्रैस का चुनाव ऐसा हो जो आपको कम्फर्टेबल फील दे ताकि आप ऑफिस में भी कूल व स्मार्ट नजर आएं। अगर आपका ड्रैसिंग सैंस भी उतनी ही अच्छा है, जितना कि आप के काम करने की क्षमता, तो आप लोगों के बीच अपनी अलग छवि बना सकती हैं। यह स्टडी से साबित हुआ है कि बॉस उन एम्प्लॉईज को ज़्यादा पसंद करते हैं जिनकी ड्रेसिंग सेंस अच्छी हो। अगर आप अपनी ड्रैस में कंफर्टेबल नहीं हैं, तो इसका असर आपके कामकाज पर पड़ता है। फिर काम में होशियार होने के बाद भी आप सुस्त कर्मचारी मानी जाएंगी। इससे आपका कॉन्फिडेंस लैवल डाउन होता है।

Wear-formal-DressImage Source: https://www.deepufashion.info/

Share this article

Recent posts

पितृपक्ष में करेंगे ये काम तो आशीर्वाद बनकर बरसेगी पितरों की कृपा

हिन्दू धर्म में पितृपक्ष का बड़ा महत्त्व है, इस अवधि में लोग अपने पितरों और पूर्वजों का तर्पण कराते हैं और जो ये नहीं...

कहीं आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता या इम्युनिटी कमज़ोर तो नहीं? ऐसे पता करें

इम्यूनिटी मतलब शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो हमें टॉक्सिन्स से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है। ये टॉक्सिन्स वायरस, बैक्टीरिया, फंगस, पैरासाइट या...

7 लाजवाब रोमांटिक टिप्स जो इन बारिशों में आपको महका देंगे, आज़मा कर देख लीजिए !

बारिश और रोमांस का एक अजीब अनकहा सा नाता है जो शायद कह कर न बताया जा सके पर वक़्त पर महसूस रूह तक...

19 आकर्षक मेंहदी डिजाइन जो आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगा देंगे

मेंहदी हमेशा से ही महिलाओं के दिलों में एक ख़ास जगह रखती है और किसी तीज-त्योहार में तो इसके लिए होड़ लग जाती है...

इस स्वतंत्रता दिवस पर ज़रूर याद करें देश के लिए इन वीरांगनाओं का अमूल्य योगदान

इस 15 अगस्त 2020 को हम अपने देश के स्वतंत्रता की 73वीं साल गिराह मनाने जा रहें हैं। वैसे वर्तमान समय और परिस्थितियों को...

Popular categories

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent comments